0

मि.प. संवाददाता/मुंबई

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने फाउंटेन होटल के पास वर्सोवा खाड़ी में हुए हादसे में जेसीबी के साथ फंसे मजदूरों के परिवारों को राहत चेक सौंपा। राकेश यादव के परिवार को ठाणे स्थित मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया गया और यह चेक दिया गया। इस अवसर पर राकेश की पत्नी सुशीला यादव, पिता बालचंद्र यादव, बेटियां रिशु और परी यादव, बेटा रिंकू यादव और भाई दुर्गेश यादव और एमएमआरडीए और एलएंडटी के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा एमएमआरडीए को दिए गए निर्देश के अनुसार आज एलएंडटी कंपनी की ओर से राकेश यादव के परिवार को 35 लाख रुपये का चेक और 15 लाख रुपये का बीमा दिया गया। राकेश के भाई दुर्गेश को भी एलएंडटी कंपनी में नौकरी दी गई है। वर्सोवा खाड़ी में एमएमआरडीए की ओर से पाइपलाइन के निर्माण के दौरान जेसीबी ऑपरेटर राकेश यादव जेसीबी की मिट्टी धंसने से दब गए। 17 दिनों तक इन्हें निकालने की कोशिश के बावजूद आखिरकार सेना, कोस्ट गार्ड, एनडीआरएफ इसकी जांच नहीं कर सके।

बचाव कार्य के लिए एसडीआरएफ के जवानों को एक साथ बुलाया गया था। लेकिन ऊपर से हो रही बारिश और चल रहे बचाव कार्य के कारण इसमें काफी दिक्कतें आईं। लेकिन अभी भी सख्ती के प्रयास से राकेश के शव को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि इससे पहले ही परिवार की मदद के तौर पर यह राहत राशि आज उनके परिवार को सौंपी गई।


इस अवसर पर एमएमआरडीए के सह-आयुक्त राधबिनोद शर्मा, एमएमआरडीए के मुख्य अभियंता श्री चमलवार, एमएमआरडीए के वरिष्ठ अभियंता हनुमंत सोनावणे, एलएंडटी के परियोजना प्रबंधक श्री कॉलिन, पूर्व नगरसेवक एकनाथ भोईर भी उपस्थित थे।

Post a Comment

 
Top