0
अक्षय कुमार की फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी, और सनी देओल की फिल्म बॉर्डर, ज़िद्दी सहित दर्जनों फिल्मो में स्टंटमैन के रूप में जान जोखिम में डाल कर एक्शन करने वाले जेम्स जॉन बरला अब फिल्म डायरेक्टर बन गए हैं। स्टंटमैन के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत करने के बाद एक्शन डायरेक्टर फिर लेखक निर्देशक बने जेम्स जॉन बरला की हिंदी फिल्म "रॉकी दी स्लेव" 26 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है और यह फिल्म भी जबरदस्त और रियल एक्शन से भरपूर है।
हजारीबाग (झारखंड) से 80 के दशक में मुम्बई आए जेम्स जॉन बरला की जिंदगी की कहानी भी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नही है। 14 वर्ष की छोटी सी उम्र में वे झारखंड से मुंबई आ गए थे। उन्होंने मायानगरी में बहुत कठिन संघर्ष किया फुटपाथ पर भी समय बिताया लेकिन हिम्मत नहीं हारी। तमाम परेशानियों का उन्होंने एक योद्धा की तरह सामना किया और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई। हालांकि स्टंटमैन के रूप में उन्होंने जान हथेली पर रखकर शॉट्स दिए और वह भी उस दौर में जब इस तरह के खतरनाक सीक्वेंस के लिए सुरक्षा उपाय बहुत कम थे। जब एक्शन डायरेक्टर उन्हें बहु मंजिला बिल्डिंग से कूदने के लिए कहते तो जेम्स प्रभु का नाम लेकर निर्भीकता पूर्वक कूद जाते थे। हां कांच टूटने के सीन के दौरान कई बार वह चोटिल हुए। जेम्स ने सुपरस्टार अक्षय कुमार का आभार जताया कि उनके प्रयास से स्टंटमैन को इंश्योरेंस पॉलिसी मिल सका है।
स्टार एंजेल फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म रॉकी द स्लेव की निर्मात्री शोभा बरला हैं। फिल्म में शक्ति कपूर, दलीप ताहिल, सुदेश बेरी, मुश्ताक खान, प्रदीप काबरा जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है। रॉकी का टाइटल रोल ईसा ने निभाया है जबकि रॉकी के बचपन के रोल में रिचर्ड बरला नज़र आएंगे, वहीं इस फिल्म की हिरोइन लेजली त्रिपाठी हैं।
फिल्म के निर्देशक और एक्शन डायरेक्टर जेम्स जॉन बरला ने बताया कि उन्होंने ही इस फिल्म की कहानी लिखी है। दरअसल यह फिल्म गुलामी की मानसिकता रखने वालों के विरुद्ध एक आवाज है कि आप किसी को ज्यादा दिनों तक गुलाम या स्लेव बनाकर नहीं रख सकते जब वह जागता है तो फिर रॉकी जैसा तूफान सामने आता है जो बड़ी तबाही मचाता है।
फिल्म की प्रोड्यूसर शोभा बरला ने कहा कि रॉकी द स्लेव दरअसल एक मनोरंजक सिनेमा है जिसमें अच्छी कहानी भी है, खतरनाक एक्शन भी है, ड्रामा भी है, रोमांस और सस्पेंस भी है। फिल्म की शूटिंग मुम्बई के स्टूडियो और कुछ जगहों पर की गई है।
फिल्म के निर्देशक एवं एक्शन डायरेक्टर जेम्स जॉन बरला ने बताया कि रॉकी द स्लेव के निर्माण में सभी कलाकारों और तकनीशियनों ने कड़ी मेहनत की है। हमें आशा है कि एक्शन फिल्मों के दीवाने दर्शकों को यह फिल्म पसंद आयेगी। फिल्म में चार अलग अलग सिचुएशन के गाने हैं। एक आइटम सॉन्ग ममता शर्मा ने गाया है जबकि फ़िल्म का टाइटल सॉन्ग अमेरिका के सिंगर अजिताभ रंजन (एजे रंजन) ने गाया है। एक लोरी अल्का याग्निक ने गाई है वहीं ऋतु पाठक की आवाज में एक रोमांटिक गीत है।
फिल्म का प्रचार वनअप रिलेशन्स द्वारा किया जा रहा है।

Post a Comment

 
Top