0

मिं.प. संवाददाता / मुंबई

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में घोषणा की कि राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ स्थलों की यात्रा कराने के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि योजना की नीति एवं नियम तैयार कर वरिष्ठ शासन के माध्यम से तीर्थ स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा। वहीं नवनिर्वाचित सांसद रविंद्र वायकर ने भी अपने कार्यकर्ता सम्मेलन में नागरिकों को अयोध्या ले जाने की घोषणा की। 

    गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के संबंध में विधानसभा सदस्य प्रताप सरनाईक ने एक उल्लेखनीय सूचना बोर्ड लगाया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी सरकार ने आम जनता के लिए जो बढ़ा हुआ बजट तैयार किया है, उसमें किसानों, खेतिहर मजदूरों, श्रमिकों, कामगारों, महिलाओं, युवाओं के लिए कई प्रावधान किये गये हैं।

    हमारा महाराष्ट्र संतों की भूमि है और हर साल कई लोग तीर्थ स्थलों पर जाते हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ स्थलों की यात्रा को आसान बनाने के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू की जाएगी। इसके लिए एक व्यापक नीति बनाई जाएगी और उसके नियमों का पालन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना रोटेशन के आधार पर ऑनलाइन आवेदन मंगाकर ही लागू की जायेगी। 

    वहीं इधर रविंद्र वायकर की घोषणा से भी मुंबई उत्तर पश्चिम के नागरिकों में खुशी की लहर छायी है। कई लोग पहली बार अयोध्या जाने की तैयारी में खुशी मना रहे हैं। 

Post a Comment

 
Top