0
मुंबई। चड्ढा डेवलपर्स के मालिक डिंपल दर्शन कुमार चड्ढा के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हमेशा गरीबों के हित में कार्य करते हैं। सभी का सपना होता है कि उनका खुद का एक मकान हो। चाहे वह अमीर हो या गरीब। लेकिन किसी गरीब को यह सपना पूर्ण करने के लिए आर्थिक परिस्थितियों से जूझते हुए कई प्रकार की कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। अब गरीबों का खुद का घर होने का सपना साकार होने जा रहा है। इस सपने को पूरा होने का एकमात्र कारण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री गरीबों के मसीहा साबित हो रहे हैं। 
श्री चड्ढा ने कहा कि मैं भले दिल्ली का रहने वाला हूँ, मगर महाराष्ट्र से बीस साल से जुड़ा हुआ हूँ।
पच्चीस साल पहले रियल इस्टेट कामकाज के सिलसिले में मेरा पिताजी के साथ में मुंबई आना जाना हुआ करता था। हमारा प्रॉपर्टी और रियल इस्टेट होने की वजह से पंजाब और दिल्ली में हमारी बहुत सारी जमीन है।
मुंबई और महाराष्ट्र से मेरा ज्यादा लगाव होने की वजह से 2005, 2007 में मैंने महाराष्ट्र के ठाणे जिला में वांगणी के पास 155 एकड़ से ज्यादा जमीन खरीदी हुई है।
हर एक गरीब का सपना खुद का घर हो अपना, अभी नहीं तो कमी नहीं। इसी वजह से ठाणे के वांगणी के पास काराव और शिळ गाव में मेरी कंपनी चड्ढा डेव्हलपर्स एंड प्रमोटर्स और म्हाडा के साथ पार्टनरशिप में (PPP) प्रधानमंत्री आवास योजना की तहत बिल्डिंग का निर्माण कार्य शुरु है।
उन्होंने आगे कहा कि यहाँ गरीबों को हर सुविधा देने का वादा किया है मैंने। स्कूल, क्लब हाउस, गार्डन, हॉस्पिटल, चौबीस घंटे पानी, स्टेशन से घर आने-जाने के लिए बसें हैं। ऐसी 50 से ज्यादा मिनी बस की सुविधा उपलब्ध करा रहा हूँ जो कि लोगों के लिए बिल्डर ऐसा करते हैं। उससे भी ज्यादा सुविधा गरीबों को मैं देने की कोशिश कर रहा हूँ। आखिरकार गरीब भी तो इंसान ही होते हैं, अमीर लोगों को जो सुविधा मिलती है, वह सारी सुविधाएं उनको भी मिलनी चाहिए, यही मेरी इच्छा है।
लोग यहाँ सिर्फ 5,000 रुपये भर कर घर बुक कर रहे हैं। आज की तारीख में 5000 से ज्यादा से फ्लैट निर्माण का काम चालू है। थाणे में 80 से ज्यादा बिल्डिंग का काम निर्माणाधीन है। गरीब ग्राहकों का कोविड आपदा के समय सिविल खराब होने के कारण बैंको से लोन नहीं हो रहा है। इसी वज़ह से वो पैसा नहीं दे पा रहे हैं। निर्माण का काम लगातार दिन और रात शुरू है।
1000 फ्लैट ग्राहकों को गणपति त्यौहार के समय पजेशन देने की हमने तैयारी कर ली है। लेकिन ग्राहकों का लोन पास नहीं होने की वजह से इतने बड़े प्रॉजेक्ट में पैसे की लागत की कमी महसूस हो रही है। जिससे लोगों को फ़्लैट पजेशन में देरी हो सकती है। इसी वजह से हम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिले और उनको प्रोजेक्ट्स से जुड़ी सारी जानकारियां दी गई और इस बावत उनसे मदद की मांग की, उसी वक्त मुख्यमंत्री ने तय किया प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी गरीब होते हैं। उनकी घर लेने की ताकत नहीं होती। उन्हें अगर चड्ढा डेवलपर्स एंड प्रमोटर्स और म्हाडा के भागीदारी के तहत कम कीमत पर खुद का वन बीएचके घर मिल रहा है। तो मैं उन गरीबों के लिए सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री होने के नाते जल्द से जल्द पजेशन दिलाने के लिए और उनका सपना पूर्ण करने के लिए आपकी कंपनी को जितनी हो सके उतनी मदद करने के लिए तैयार हूँ।
श्री चड्ढा ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री का बड़प्पन है कि उन्होंने गरीबों के लिए पत्र लिखकर अपनी सहानुभूति प्रदान की है और गरीबों के साथ कंधा से कंधा मिला कर खड़े हुए हैं।

Post a Comment

 
Top