0
अभिनेत्री संध्या सिंह माही वेबसीरिज और म्यूजिक वीडियो में काम करने जा रही है। फिलहाल वह प्रिंट विज्ञापन की शूटिंग में व्यस्त है, जिसमें साड़ी, ज्वेलरी और इंडियन एथेनिक ब्रांड्स के लिए काम कर रही है। भविष्य में अच्छे प्रोजेक्ट्स मिलने पर वह ड्रामा शो करना चाहेंगी। अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत 'कल हो ना हो' उनकी पसंदीदा फिल्म है। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री रेखा, माधुरी दीक्षित और सिद्धार्थ मल्होत्रा उन्हें बेहद पसंद है। संध्या सिंह माही स्वभाव से सरल, सीधी, मेहनती और स्वाभिमानी है। वह अपने काम के प्रति बेहद कर्मठ और लगनशील है। अपने अभिनय और डांस कौशल को और बेहतर बनाने के लिए वह नित्य अभ्यास करती है साथ ही अपने काम के साथ अपने शरीर की फिटनेस का भी ध्यान रखती है। 
संध्या कहती हैं कि स्कूल के दिनों से ही डांस और अभिनय उन्हें अच्छा लगता था और अपने इस शौक को पूरा करने के लिए वह दिल्ली से आकर मायानगरी मुम्बई में प्रयास करने लगी। कोरोना महामारी के समय में वह वापस दिल्ली चली गयी और वहाँ अपना बुटीक खोला तथा फैशन डिजाइनिंग का काम भी करने लगी। कोरोना काल समाप्त होते ही वह मुम्बई वापस आकर अपने अभिनय कैरियर पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं। संध्या ने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर मॉडल के रूप में की है जिसमें उन्होंने कई रैम्प शो और फैशन शो में भाग लिया और सम्मानित भी हुई। यहीं से अपनी मंजिल की ओर पहला कदम तय किया और अभिनय की दुनिया में दस्तक दिया। 
संध्या सिंह माही को गाने सुनने, डांस करने और ट्रैवलिंग का शौक है। संध्या कहती हैं कि हर इंसान का एक लक्ष्य या सपना जरूर होता है। आपको इसे पूरे जी जान से पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए कि आप सफल रहे या असफल बस आपका प्रयास सौ प्रतिशत होना चाहिए। क्योंकि सफलता एक दिन में नहीं मिलती कभी कभी नसीब को वश में करने के लिए कड़ी मेहनत, अभ्यास और ढेर सारे धैर्य जरूरी होता है। अपने लक्ष्य को पाने के लिए कम से कम एक प्रयास जरूर करें नहीं तो जीवन भर का मलाल रह जायेगा। खास कर हमारी महिलायें जिनके भीतर ढेर सारे कौशल हैं पर वह अपने इस सुपरपावर से अनजान दूसरों की खुशियों को पूरा करने में लगी हैं।

Post a Comment

 
Top