0
नवी मुंबई। साहित्यिक संस्था श्रुति संवाद साहित्य कला अकादमी ने 6 जुलाई 2024 के दिन नवी मुंबई के बेलापुर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग के सभागृह में सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर संस्था की ओर से अलग अलग क्षेत्रों में काम करने वाले विशिष्ट विभूतियों को जीवन गौरव सारस्वत सम्मान से विभूषित किया गया। 
जिनमें वरिष्ठ साहित्यकार एवं समाजसेविका अलका पाण्डेय को उनके दीर्घकालीन सामाजिक और साहित्यक सेवाओं को देखते हुए जीवन गौरव सारस्वत सम्मान से सम्मानित किया गया।
 ज्ञात हो कि सामाजिक एवं साहित्यिक संस्था अखिल भारतीय अग्निशिखा मंच के माध्यम से डॉ. अलका पांडेय विगत 35 वर्षो से निरंतर सामाजिक कार्य, महिला सशक्तिकरण, और आदिवासियों के लिए कार्य करती रही हैं। उन्हीं कार्यों को देखते हुए श्रुति संवाद साहित्य कला अकादमी ने उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया।
इस अवसर पर प्रो. नंदलाल पाठक, डॉ रामजी तिवारी, पुष्प कुमार जोशी, ललित कुमार गुप्ता, हरिहरनाथ त्रिपाठी को भी सम्मानित किया गया।
डॉ अलका पांडेय ने संस्था के कार्यों की सराहना की एवं संस्था के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
अग्निशिखा मंच द्वारा किए गए कार्यों को प्रोत्साहन देने और उन्हें जीवन गौरव सारस्वत सम्मान देने के लिए अरविंद राही का अलका पांडेय ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

 
Top