0
नई दिल्ली : सोनी इंडिया ने आज अपने नवीनतम BRAVIA Theatre Bar 8 और BRAVIA Theatre Bar 9 के लॉन्च की घोषणा की। इन अत्याधुनिक साउंडबार को घर पर एक बेजोड़ सिनेमाई अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो ऑडियो और विज़ुअल टेक्नोलॉजी में सोनी की विशेषज्ञता को बेहतरीन इन-होम एंटरटेनमेंट के लिए एडवांस सुविधाओं के साथ जोड़ता है। घर पर सिनेमा देखने के अनुभव को बेहतर करने के लिए सोनी के नए BRAVIA Theatre Bars प्रोडक्ट डिज़ाइन किए गए हैं, जो आपके लिविंग रूम में बड़ी स्क्रीन का जादू जैसा फीलिंग देते हैं। स्ट्रीमिंग सेवाओं के विस्तार और होम एंटरटेनमेंट के बढ़ते चलन के साथ, BRAVIA Theatre Bar 8 में 11 स्पीकर यूनिट और BRAVIA Theatre Bar 9 में 13 स्पीकर यूनिट के साथ ही बेहतरीन साउंड क्वालिटी और अत्याधुनिक तकनीक की सुविधा उपलब्ध है। इन खूबियों के साथ ये प्रोडक्ट आपकी मूवी नाइट्स को बदल देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।
 
सोनी की मालिकाना 360 स्पैटियल साउंड मैपिंग टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए, कई फैंटम स्पीकर्स जेनरेट किए जाते हैं, जबकि वहां पर कोई वास्तविक भौतिक स्पीकर इंस्टॉल नहीं होते हैं, यहां तक कि ऊपर या बगल में भी कोई फिजिकल स्पीकर नहीं होते। यह एक 360 स्पैटियल साउंड अनुभव को महसूस कराता है, साथ ही एक विशिष्ट घरेलू सेटिंग के लिए अनुकूलित होता है, जिसमें एक विस्तृत साउंड फील्ड पैदा होता है, जिससे आपको विभिन्न दिशाओं से ऑडियो सुनाई पड़ता है। सिनेमा देखने के अनुभव को बढ़ाता है, और वह भी बिना छत या दीवारों पर कोई भौतिक स्पीकर लगाए बिना।
 
पहले, फैंटम स्पीकर बनाने के लिए साउंडबार और रियर स्पीकर दोनों की आवश्यकता होती थी। हाल ही में रिलीज़ हुए BRAVIA Theatre Bar 9 और BRAVIA Theatre Bar 8 के साथ, आप सिर्फ़ एक साउंडबार का उपयोग करके 360 स्पैटियल साउंड मैपिंग का आनंद ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त, अपने पूर्ववर्ती मॉडल की तुलना में, नए Bar 8 और Bar 9 में ज़्यादा स्पीकर यूनिट हैं, जो ज़्यादा इमर्सिव 360 स्पैटियल साउंड अनुभव प्रदान करते हैं।
 
BRAVIA Theatre Bar 8 और 9 साउंड फ़ील्ड ऑप्टिमाइज़ेशन के साथ जुड़े होते हैं, जो आपके सिस्टम को रखने के लिए बेहतरीन स्थान खोजने में मदद करने के साथ ही आपके कमरे के लेआउट के आधार पर प्रत्येक स्पीकर को स्वचालित रूप से समायोजित और ट्यून करता है, ताकि आप घर पर सिनेमाई ध्वनि के प्रभाव को महसूस कर सकें।
 
BRAVIA Theatre Bar 8 और Bar 9 न केवल Dolby Atmos®️ इमर्सिव ऑडियो और DTS®️ सहित उद्योग-मानक ऑडियो तकनीकों का समर्थन करते हैं, बल्कि IMAX®️ एन्हांस्ड प्रमाणन भी रखते हैं। Dolby Atmos®️ एक त्रि-आयामी साउंडस्केप बनाता है, जिससे ध्वनि आपके चारों ओर एक बहुआयामी स्थान में घूम सकती है। DTS®️ आपके स्पीकर लेआउट के अनुसार वास्तविक ध्वनि उत्पन्न करता है, जिससे हर दृश्य अधिक यथार्थवादी लगता है। साथ में, ये तकनीकें एक आकर्षक और वास्तविक ऑडियो अनुभव सुनिश्चित करती हैं, जो आपके होम सिनेमा अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से बेहतर बनाती हैं।
 
Acoustic Center Sync आपके साउंड सिस्टम, जैसे कि साउंडबार, को TV के साथ इंटीग्रेट करता है, ताकि ध्वनि स्क्रीन पर होने वाली क्रिया से सटीक रूप से मेल खाए, जिससे सिनेमा जैसा अनुभव आ सके। जब आप BRAVIA TV और BRAVIA Theatre उत्पादों को एक साथ उपयोग करते हैं, तो Acoustic Center Sync फ़ंक्शन TV के स्पीकर और साउंडबार की ध्वनि को सहजता से जोड़ने में सक्षम होता है, जिससे सिनेमा जैसा अनुभव मिलता है, जहां ध्वनि सीधे TV स्क्रीन से आती हुई प्रतीत होती है।
 
Voice Zoom 3 एक अभूतपूर्व विशेषता है, जिसे Sony के BRAVIA Theatre Bar 8 और Bar 9 में इंटीग्रेट किया गया है, जिसे अभूतपूर्व सटीकता के साथ संवाद स्पष्टता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वॉयस ज़ूम 3 और BRAVIA थिएटर बार 8 और बार 9 की सेटिंग, जब BRAVIA से कनेक्ट की जाती है, तो मूवी देखते समय टीवी स्क्रीन पर मेनू बार प्रदर्शित किए बिना नए BRAVIA कनेक्ट ऐप (पूर्व में होम एंटरटेनमेंट कनेक्ट ऐप) का उपयोग करके संचालित की जा सकती है। BRAVIA कनेक्ट ऐप, स्मार्टफ़ोन से सीधे Sony के BRAVIA थिएटर बार 8 और बार 9 के सहज नियंत्रण और अनुकूलन को सक्षम करके यूजर्स की सुविधा को बढ़ाता है। एक सहज इंटरफ़ेस के साथ, यह उपयोगकर्ताओं को सेटिंग्स को समायोजित करने, ऑडियो वरीयताओं को प्रबंधित करने और उनके देखने के अनुभव को बाधित किए बिना अतिरिक्त सुविधाओं तक पहुंचने की अनुमति देता है।
 
BRAVIA थिएटर बार 8 और 9 में Sony द्वारा 360 रियलिटी ऑडियो की सुविधा दी गई है, जो हर कोण से इमर्सिव साउंड के साथ संगीत सुनने में नई क्रांति लाती है, आपके घर में लाइव कॉन्सर्ट का अनुभव कराती है। स्पैटियल साउंड तकनीकों का उपयोग करके, यह वास्तव में जीवंत ऑडियो वातावरण के लिए आपके आस-पास इन्स्ट्रूमेंट और वोकल्स ( वाद्ययंत्र और स्वर) रखे होने का अहसास देता है। चाहे आप अपने पसंदीदा ट्रैक का आनंद ले रहे हों या नया संगीत खोज रहे हों, 360 रियलिटी ऑडियो अद्वितीय गहराई और स्पष्टता सुनिश्चित करता है, जिससे हर सुनने का सत्र आकर्षक और रोमांचक बन जाता है।
 
BRAVIA Theatre Bar 8 और Bar 9 यह दोनों प्रोडक्ट्स 15 जुलाई 2024 से भारत में सोनी रिटेल स्टोर्स (सोनी सेंटर और सोनी एक्सक्लूसिव), www.ShopatSC.com पोर्टल, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे।
 
मॉडल बेस्ट बाय (भारतीय रुपये में) उपलब्धता तिथि
 
BRAVIA Theatre Bar 8 89,990/- 15 जुलाई 2024 से
BRAVIA Theatre Bar 9 1,29,990/- 15 जुलाई 2024 से
Bar 8 पर 8,000/- रुपये और Bar 9 पर 10,000/- रुपये का अतिरिक्त कैशबैक ऑफर है, जिसका लाभ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों पर चुनिंदा क्रेडिट कार्ड के जरिए उठाया जा सकता है। BRAVIA Theatre Bar 8 और Bar 9 के साथ-साथ चुनिंदा BRAVIA टेलीविज़न की खरीद पर 8,000/- रुपये का विशेष कॉम्बो ऑफ़र डिस्काउंट भी उपलब्ध है।

Post a Comment

 
Top