0
मुंबई। मुंबई के बॉम्बे एग्जिबिशन सेंटर में 21 से 24 अगस्त तक आयोजित ताइवान एक्सीलेंस की प्रदर्शनी ऑटोमेशन एक्सपो 2024 ने लोगों का ध्यान फिर अपनी ओर आकर्षित किया है। इस वर्ष ताइवान एक्सीलेंस के पवेलियन में मशीनरी, ऑटोमेशन, इक्विपमेंट एंड कंपोनेंट्स, इंडस्ट्रियल पीसी और आईओटी डिवाइसेज के क्षेत्र में फैक्ट्री ऑटोमेशन की नवीनतम प्रगति का प्रदर्शन किया जा रहा है।  

इस इवेंट में प्रोडक्‍ट लॉन्‍च सेशन "टुगेदर फॉर ऑटोमेशन एक्सीलेंस" रखा गया था। यहां एडवांटेक, हाईविन, जंबो लेज़र, मीन वेल और प्लैनेट जैसे टॉप ब्रांड्स ने अपने सबसे नए प्रॉडक्ट्स को लॉन्च किया। इसमें मुख्य रूप से मॉड्यूलर टीपीसी सीरीज़, पर्यावरण-अनुकूल समाधान, रोबोटिक ऑटोमेशन के क्षेत्र में हुई प्रगति और अत्याधुनिक बिजली आपूर्ति के उपकरण शामिल थे। इन कंपनियों के विशेषज्ञों ने मेहमानों के साथ बातचीत की और उन्हें यह समझाया कि स्मार्ट ऑटोमेशन किस तरह निर्माण प्रक्रिया में क्रांति ला सकता है और स्मार्ट फैक्ट्रियां बना सकता है। 

ताइवान ने डिजिटल और स्थिर निर्माण के प्रति मुख्य रूप से अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया। ताइवान आर्थिक और सांस्कृतिक केंद्र के निदेशक जनरल होमर चांग ने भारत की ऑटोमेशन की चुनौतियों का मुकाबला करने में ताइवान की भूमिका पर जोर दिया। 
चांग ने कहा, "ताइवान के ऑटोमेशन और मशीनरी सोल्यूशन, डिजिटलाइजेशन, कस्टमाइजेशन के साथ किफायत का एक आदर्श मिश्रण पेश करते हैं। एआई, रोबोटिक विजन और आईओटी को शामिल करके, हमारी कंपनियां इंटेलिजेंट तरीके से मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्रोसेस को बढ़ावा देती हैं। हमें विश्वास है कि भारत के औद्योगिक बदलाव के लिए ताइवान एक रणनीतिक साझेदार हो सकता है।"

भारत में ताइवान के प्रॉडक्ट्स के निर्यात में हो रही बढ़ोतरी से ताइवान और भारत के बीच मजबूत आर्थिक संबंध नजर आते हैं। जनवरी से मई 2024 तक ताइवान के भारत को निर्यात में दो अंकों की महत्वपूर्ण बढ़ोतरी हुई और यह 28.1% तक पहुंच गया। इसी अवधि में, केवल चिप का निर्यात 49.4% बढ़ा, जो ताइवान के भारत को कुल निर्यात का 36% से अधिक हिस्सा है। इससे उन्नत तकनीक के लिए ताइवान पर बढ़ती निर्भरता का पता चलता है।

इस वर्ष ताइवान एक्सीलेंस के पवेलियन में ताइवान के प्रमुख ब्रांड्स के प्रॉडक्ट्स का प्रदर्शन किया गया। इनमें एएईओएन, एडवांटेक, सी एंड टी, हाइविन, आईसीपी, डीएएस, कानफॉन, केएसएस, मेन ड्राइव, मीनवेल, प्लैनेट, सिंटेक (लीनटेक, जंबो लेजर) टेकमैन रोबोट, टोयो रोबोट, यूनिटेक और विनमेट शामिल हैं। ताइवान ने भारत के फलते-फूलते निर्माण क्षेत्र के साथ साझेदारी करने और नए-नए आविष्‍कार करने के प्रति अपने समर्पण का प्रदर्शन किया। जब भारत ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करता जा रहा है, ऐसे समय में ताइवान और भारत के बीच साझेदारी आपसी विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करने का वादा करती है।

ब्रांड्स और प्रॉडक्ट्स की अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं : https://teautomationexpo.com/ पर जाएं।

Post a Comment

 
Top