0
मुंबई। पद्मश्री लता मंगेशकर हॉल, मीरा भायन्दर में विश्व भ्रष्टाचार निरोधक जन परिषद की ओर से श्री बाल गंगाधर तिलक सेवा सम्मान 2024 का आयोजन किया गया। यह एक अनूठा सम्मान समारोह रहा जिसमें स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बालगंगाधर तिलक की देशसेवा को स्मरण किया गया और उनकी गरिमा को सम्मान सहित प्रचारित किया गया। इस अवसर पर जनसेवा और देशसेवा करने वाले विशेष व्यक्तित्व के लोगों को यह सम्मान देकर प्रोत्साहित किया गया। वहीं दिव्यांगजनों को भी पुरस्कृत कर प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने पुरुषोत्तम केजरीवाल को इंटरनेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूमिनिटी हेल्थ साइंस एंड पीस की ओर से डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया। कार्यक्रम में शैतान सिंह पाल (चेयरमैन, डायरेक्टर - मध्यप्रदेश स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड), महामंडलेश्वर 1008 दादू जी महाराज शनि साधक, जोगी विजेंद्र नाथ (श्री महादेव मंदिर पीठाधीश्वर दिल्ली), निर्देशक रंजन कुमार सिंह और अभिनेता खेसारी लाल यादव की विशेष उपस्थिति रही।
कार्यक्रम के दौरान परफॉर्मर अंकित सिसोदिया ने विशेष अंदाज में अतिथियों का मनोरंजन किया साथ ही कई दिव्यांग लड़के लड़कियों ने नृत्य, गायन की शानदार प्रस्तुति दी।
आपको बता दें कि पुरुषोत्तम केजरीवाल मेरिट ऑर्गनिक्स के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। उनकी कंपनी गत 40 वर्षों से भारत में दवा निर्माण का कार्य कर रही है और भारत तथा विदेशों में अपना विशेष योगदान दे रही है। कोरोना काल में भी इन्होंने लोगों की सेवा कार्य में सक्रिय योगदान दिया और लोगों की जान बचानें में सहायता की। ऐसे भारत के समाजसेवी व्यक्ति को श्री बाल गंगाधर तिलक सेवा सम्मान 2024 के अवसर पर डॉक्टरेट की उपाधि पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के हाथों प्राप्त हुआ। व्यवसायी डॉक्टर पुरुषोत्तम केजरीवाल बिहार के भागलपुर के निवासी हैं। कई वर्षों से वह महाराष्ट्र की धरती पर सेवा कार्य कर रहे हैं उनके परिवार में भी लगभग सभी डॉक्टर और मेडिकल क्षेत्र से संबंधित हैं और लोगों की सहायता का कार्य कर रहे हैं।

Post a Comment

 
Top