0
99,999/- रूपए की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध 

मुंबई। गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स, जो इब्लू रेंज के इलेक्ट्रिक 2 और 3-व्हीलर्स के निर्माता हैं, ने आज भारत के पहले फैमिली ई-स्कूटर, इब्लू फियो एक्स का एक नया वेरिएंट लॉन्च किया। यह भारत में कंपनी का ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में दूसरा उत्पाद है। इब्लू फियो एक्स का अनावरण भारत ग्लोबल मोबिलिटी एक्सपो 2024 में किया गया था।

इब्लू फियो एक्स को अब 28 लीटर स्टोरेज स्पेस के साथ पेश किया जाएगा। यह ई-स्कूटर 2.36 kW बैटरी के साथ आता है और 110 किमी की रेंज प्रदान करता है। इब्लू फियो एक्स की कीमत INR 99,999 (एक्स-शोरूम) निर्धारित की गई है।

गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स के सीईओ श्री हैदर खान ने कहा, “इब्लू फियो एक्स को हमारे मौजूदा उत्पाद पर ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर डिज़ाइन किया गया है, जिसमें समय रहित डिज़ाइन और उच्चतम आराम पर ध्यान केंद्रित किया गया है। फियो एक्स प्रदर्शन और सुरक्षा का एक बेहतरीन मिश्रण है और यह पैसे के लिए शानदार मूल्य प्रदान करता है। ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में हमारे विस्तार के साथ, गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स भारत में अगली पीढ़ी की मोबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत कर रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम अपने मौजूदा ईवी उत्पादों के प्रति प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं और एक मजबूत रिटेल नेटवर्क के साथ, हम एक व्यापक ग्राहक आधार की मांग को पूरा कर सकते हैं। भारत में पिछले कुछ वर्षों में ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट ने उल्लेखनीय प्रगति की है, और हमें विश्वास है कि इब्लू फियो एक्स अगली पीढ़ी के खरीदारों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करेगा। इब्लू फियो एक्स के 500 प्री-ऑर्डर हमारे ब्रांड में ग्राहकों के विश्वास को दर्शाते हैं।”

इब्लू फियो एक्स में तीन ड्राइविंग मोड्स: इकोनॉमी, नॉर्मल और पावर, जो राइडर की ड्राइविंग स्टाइल के अनुकूल हैं। 110 किमी की रेंज एक बार चार्ज पर प्रदान करती है, जिससे आरामदायक आवागमन संभव होता है। इसकी 60 किमी/घंटा की शीर्ष गति, जो आरामदायक यात्रा के लिए उपयुक्त है।  इसमें बैटरी पर कम दबाव और ड्राइविंग रेंज बढ़ाने के लिए पुनर्जनन ब्रेकिंग की सुविधा हैं। 

इब्लू फियो एक्स सायन ब्लू, वाइन रेड, जेट ब्लैक, टेली ग्रे, ट्रैफिक व्हाइट इन पाँच आकर्षक रंगों में उपलब्ध हैं। इसकी टेलेस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और ड्यूल ट्यूब ट्विन शॉकर, जो आरामदायक यात्रा की गारंटी देते हैं। फ्रंट और रियर में सीबीएस डिस्क ब्रेक, जो बेहतर यात्री सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसके हाई-रिज़ॉल्यूशन एएचओ एलईडी हेडलैम्प्स और एलईडी टेल लैम्प्स, जो रात में सुरक्षित ड्राइविंग सुनिश्चित करते हैं। 

7.4 इंच का डिजिटल फुल-कलर डिस्प्ले, जो वाहन की जानकारी प्रदर्शित करता है, जिसमें सर्विस अलर्ट, साइड स्टैंड सेंसर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन असिस्टेंट, इनकमिंग मैसेज अलर्ट, कॉल अलर्ट, मोड डिस्प्ले, रिवर्स इंडिकेटर, बैटरी एसओसी इंडिकेटर, थ्रोटल फॉल्ट सेंसर, मोटर फॉल्ट सेंसर, बैटरी अलर्ट और हेलमेट इंडिकेटर शामिल हैं। कंपनी 3 साल और 30,000 किमी की वारंटी प्रदान करती है।

Post a Comment

 
Top