0


संवाददाता / मुंबई

    श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन विश्व प्रसिद्ध गायक व भजनसम्राट पद्मश्री अनुप जलोटा को मिशन पत्रकारिता के आर्ट एंड कल्चर विंग के संरक्षक के रूप में नियुक्ति दी गई है। कलाक्षेत्र में काम करनेवाले कलाकारों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु उन्होंने इस विंग के साथ जुडकर काम करने का फैसला लिया है। उनके इस नियुक्ति से बॉलीवुड तथा कला क्षेत्र से जुडे लोगों में सकारात्मकता की उम्मीद जगी है। 

    श्री अनुप जलोटा के इस नियुक्ति की महत्वपूर्ण घोषणा के साथ ही, विख्यात संगीतकार विवेक प्रकाश को भी राष्ट्रीय महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया। यह नियुक्तियाँ मिशन पत्रकारिता के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शैलेश जायसवाल के मार्गदर्शन में, आर्ट एंड कल्चर विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शैलेंद्र भारती द्वारा की गईं।


    इस विशेष कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के जुहू स्थित जेडब्ल्यू मेरीयेट पंचसितारा होटल में किया गया, जहाँ कला और संस्कृति के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली इन विभूतियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मिशन पत्रकारिता के वरिष्ठ फोटोग्राफर बंटी राव, समाजसेवी श्री विजय पाठक, और पत्रकार कंचन यादव समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

    अनुप जलोटा, जिन्हें भारतीय भजन संगीत के क्षेत्र में अद्वितीय योगदान के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया गया है, ने इस नई जिम्मेदारी को लेकर अपने विचार साझा करते हुए कहा, कि "मुझे गर्व है कि मुझे मिशन पत्रकारिता के आर्ट एंड कल्चर विंग का संरक्षक बनने का अवसर मिला। मैं इस विंग के माध्यम से भारतीय कला और संस्कृति के संवर्धन के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का प्रयास करूंगा।" उल्लेखनीय है कि भजनसम्राट के नाम से प्रख्यात अनुप जलोटा को कई राष्ट्रपति पुरस्कार तथा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हैं। 


    वहीं, संगीतकार विवेक प्रकाश, जो कई प्रसिद्ध फिल्मों और एलबम्स के संगीत निर्देशक रह चुके हैं, ने भी अपने मनोभाव व्यक्त करते हुए कहा, "राष्ट्रीय महासचिव के रूप में मेरी यह भूमिका चुनौतीपूर्ण और प्रेरणादायक है। मैं आर्ट एंड कल्चर विंग के उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हूँ।"

    कार्यक्रम के अंत में, मिशन पत्रकारिता के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शैलेश जायसवाल ने इन नियुक्तियों को संगठन के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताते हुए कहा कि यह कला और संस्कृति के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत है। उन्होंने कहा, "हमारा उद्देश्य भारतीय कला और संस्कृति को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देना है, और मुझे विश्वास है कि अनुप जलोटा जी और विवेक प्रकाश जी के नेतृत्व में यह विंग अपनी महत्ता को और भी अधिक सिद्ध करेगा।"



Post a Comment

 
Top