0
मुंबई। बोरीवली में 21 सितंबर 2024 को राजस्थानी समाज द्वारा भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें महाराष्ट्र के प्रवासी राजस्थानी समाज के लोगों सहित राजनीतिक, व्यवसायिक, प्रशासनिक अधिकारी और समाजसेवी वर्ग की उपस्थिति रही। राजस्थान में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन हुआ था जिसके लिए स्वयं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर राजस्थान से मुंबई पधारे हैं ताकि मुंबई में निवासरत सक्षम राजस्थानी बंधु अपना विशेष योगदान देकर अभियान को सफल बनाएं। कार्यक्रम में राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का मुंबई के प्रवासी राजस्थानी भामाशाहों द्वारा गर्मजोशी से सत्कार किया गया। जिसमें विशेष अतिथि के रूप में गोपाल शेट्टी (पूर्व सांसद, उत्तर मुंबई), राज पुरोहित (पूर्व केबिनेट मंत्री, महाराष्ट्र), मनिषा चौधरी (विधायक, दहिसर), डॉ. श्याम अग्रवाल (सुप्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक) उपस्थित रहे।
वहीं सम्माननीय अतिथि पुरुषोत्तम केजरीवाल, रतनसिंह तुरा, नटवरलाल पोसीतरा, विजयराज पुरोहित, प्रमोदकुमार जसवंतपुरा, सन्नी अग्रवाल, महेन्द्रसिंह राणावत, डॉ. महेश पुरोहित, प्रतापराज जेतपुरा राजूभाई सामरानी रहे। 
स्वागत समारोह में व्यवसायी और समाजसेवक पुरुषोत्तम केजरीवाल को शॉल भेंट कर सम्मान प्रदान किया गया। 
पुरुषोत्तम केजरीवाल ने कहा कि मैं शिक्षा मंत्री के सेवा भाव और सामाजिक कार्यों से बहुत प्रभावित हूं। मदन दिलावर जी राजस्थान को नई दिशा दे रहे हैं। आने वाले समय में राजस्थान मंत्री जी की अगुआई में शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे रहेगा। साथ ही राज्य की गिनती सबसे स्वच्छ राज्यों में होगी क्योंकि उसे प्लास्टिक मुक्त किया जा रहा है। मदन जी ने राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में सात करोड़ पेड़ लगवाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। और उनके इस नेक कार्यों से ईश्वर भी प्रसन्न हैं इसलिए इस बार राजस्थान में बहुत बारिश भी हुई। उनको मेरा पूर्ण समर्थन है और मैं हमारे समाज के भामाशाहों से भी आग्रह करूंगा कि वे सभी मदन जी के अभियान से जुड़ें और अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। 
ज्ञात हो कि इससे पहले भी भाईंदर मीरा स्थित पद्मश्री लता मंगेशकर हॉल में पुरुषोत्तम केजरीवाल का भव्य सम्मान किया गया था और उन्हें अंतरराष्ट्रीय संस्था द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के हाथों डॉक्टरेट की उपाधि भी प्रदान की गई थी। पुरुषोत्तम केजरीवाल का परिवार दवाई निर्माण का व्यवसाय करते हैं इनके कंपनी की अधिकतर दवाइयां विदेशों में निर्यात की जाती है। इनके वंशजों से दवा निर्माण का कार्य किया जा रहा है। पुरुषोत्तम केजरीवाल एक सज्जन व्यक्ति हैं और समाज में उनकी साफ सुथरी छवि है। वह समाज सेवा में तत्पर रहते हैं। कोरोना काल में उन्होंने खुले दिल से खाद्य सामग्री, अन्न, दवा और धन प्रदान कर जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान की। समय समय पर वे सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता निभाते रहते हैं।

- गायत्री साहू

Post a Comment

 
Top