0
विरार। विवा कॉलेज में अखिल विश्व गायत्री परिवार (युवा प्रज्ञा मंडल ट्रस्ट, नालासोपारा), विवा कॉलेज लाइब्रेरी और एनएसएस यूनिट के संयुक्त तत्वावधान में एक महत्वपूर्ण नशामुक्ति सेमिनार आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नशाखोरी के खतरों के प्रति जागरूकता बढ़ाना और युवाओं को सही दिशा में प्रेरित करना था। इसके लिए विश्व प्रसिद्ध लेखक, दार्शनिक, युगदृष्टा, पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के विचारों को प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अंजली परांजपे और विवेक संजय जायसवाल ने किया। प्रारंभिक समारोह में सरस्वती वंदना और दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
इसके पश्चात विवा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वी.एस. अडिगल, उप प्राचार्य डॉ. प्राजक्ता परांजपे और डॉ. दीपा वर्मा ने मुख्य अतिथियों और वक्ता डॉ. वरुण मानेक (एम.डी.एस) का स्वागत किया। 
इस सेमिनार में 250 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। छात्रों और स्टाफ सदस्यों ने इस कार्यक्रम की अत्यधिक सराहना की। कार्यक्रम के सफल समन्वयन के लिए डॉ. नागरत्ना पलोटी (ग्रंथपाल), डॉ. दीपा दलवी (एनएसएस अध्यक्ष) और कोमल पाटिल का विशेष आभार व्यक्त किया गया। 
कार्यक्रम के समापन में संजय जायसवाल, अखिल विश्व गायत्री परिवार (युवा प्रज्ञा मंडल ट्रस्ट, नालासोपारा) के सदस्य ने गायत्री परिवार द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी और छात्रों को भविष्य में नशामुक्ति अभियान में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।
सेमिनार में गायत्री परिवार के अन्य प्रमुख सदस्य सी.आर. सरोज, उमाकांत मिश्रा, मनोज पांडे, विजय जायसवाल, चंदन जायसवाल, शिवम दुबे उपस्थित थे।
यह सेमिनार नशामुक्ति और आध्यात्मिक जागरण का एक सफल उदाहरण था, जिसने युवाओं को नशाखोरी से दूर रहकर सही दिशा में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

Post a Comment

 
Top