0
मुंबई : भारत में स्मार्टफोन का निर्माण करने वाली अग्रणी कंपनी, लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने इस फेस्टिव सीज़न में अपने बिल्कुल नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन, लावा अग्नि 3 के लॉन्च की घोषणा की है, जो सही मायने में एक हाई-टेक स्मार्टफोन है। टेक्नोलॉजी को पसंद करने वाली नई पीढ़ी को ध्यान में रखकर अग्नि 3 को डिजाइन किया गया है, जिसने इस सेगमेंट में पहली बार एमोलेड डिस्प्ले* और बेहद दमदार मीडियाटेक डिमेंसिटी 7300X प्रोसेसर जैसे शानदार फीचर्स के साथ उत्कृष्टता की एक नई मिसाल कायम की है और यह स्मार्टफोन केवल 19,999 रुपये की रोमांचक शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ कंपनी ने अपने फ्लैगशिप सीरीज़ का विस्तार किया है, जो अत्याधुनिक हार्डवेयर के साथ-साथ सॉफ्टवेयर में हुई प्रगति का शानदार संगम पेश करते हुए यूजर्स को बेमिसाल अनुभव प्रदान करता है। अग्नि 3 को तीन अलग-अलग वेरिएंट: यानी चार्जर के बिना 8GB+128GB, चार्जर के साथ 8GB+128GB, और चार्जर के साथ 8GB+256GB में लॉन्च किया गया है, जो 9 अक्टूबर को रात 12:00 बजे से अमेज़न पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को दो कलर वेरिएंट– हीथर ग्लास और प्रिस्टीन ग्लास में पेश किया गया है, जिसकी प्री-बुकिंग आज दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी। 

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के प्रोडक्ट हेड श्री सुमित सिंह ने बताया कि "अग्नि 3 सचमुच इनोवेशन और सबसे उम्दा प्रदर्शन की एक मिसाल है, जो इस सीरीज़ को एक नई पहचान देने वाली है। यह सिर्फ़ एक स्मार्टफोन नहीं है; बल्कि इससे टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत की क्षमता कभी पता चलता है और यह बात भी जाहिर होती है कि हम भारत में डिज़ाइन किए गए अव्वल दर्जे के प्रोडक्ट्स के साथ यूजर्स को शानदार अनुभव प्रदान करने के अपने वादे पर कायम हैं। मुझे पूरा यकीन है कि, अत्याधुनिक फीचर्स वाली इस नई सीरीज़ के लॉन्च के साथ अग्नि के फैन्स की संख्या भी बढ़ेगी, जो इस सेगमेंट में स्मार्टफोन के अनुभव के मायने को बदलने के लिए तैयार है।"

डुअल एमोलेड डिस्प्ले के साथ बड़े बदलाव की शुरुआत:

लावा अग्नि 3 अपने सेगमेंट का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें डुअल एमोलेड डिस्प्ले– यानी एक आगे की तरफ और दूसरा पीछे की तरफ लगाया गया है। 6.78-इंच का 1.5K 3D कर्व्ड एमोलेड वाला प्राइमरी डिस्प्ले वाकई बेहद शानदार है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR और वाइडवाइन L1 सपोर्ट की सुविधा मौजूद है, साथ ही यह 1.07 बिलियन कलर्स और 1200 nits का लोकल पीक ब्राइटनेस प्रदान करता है। इसके पीछे की तरफ 1.74-इंच का 2D एमोलेड वाला सेकेंडरी डिस्प्ले मौजूद है, जो रियर कैमरे की मदद से सेल्फी लेने, कॉल का जवाब देने, क्विक नोटिफिकेशन प्राप्त करने के साथ-साथ म्यूजिक कंट्रोल, स्टेप्स एवं कैलोरी ट्रैकर, रिकॉर्डर इसी तरह के कई दूसरे एप्लीकेशंस का उपयोग करने के लिए एकदम सही है।

मीडियाटेक डिमेंसिटी 7300X के साथ बेमिसाल परफॉर्मेंस:

इस सेगमेंट में पहली बार मीडियाटेक डिमेंसिटी 7300X ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ अग्नि 3 को पेश किया गया है। परफॉर्मेंस को शानदार बनाने और पावर की बचत करने के साथ-साथ बड़ी आसानी से मल्टीटास्किंग की सुविधा प्रदान करता है। इस प्रोसेसर को 4nm प्रोसेस पर बनाया गया है, जो इस बात का भरोसा देता है कि यह डिवाइस सबसे ज़्यादा मांग वाले ऐप्स और गेम्स को आसानी से संभाल सके। गेमर्स के लिहाज से देखा जाए, तो अग्नि 3 सचमुच उन्हें सुकून भरा अनुभव प्रदान करता है। इस डिवाइस में 3rd Gen 2900mm² वेपर चैंबर कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ-साथ हैप्टिक्स के लिए फ्लैगशिप एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर लगाया गया है, जिसकी वजह से डिवाइस अधिक गर्म हुए बिना अपने उम्दा प्रदर्शन को बरकरार रखता है और बिल्कुल सटीक एवं रिस्पॉन्सिव फीडबैक प्रदान करता है।

उम्दा फोटोग्राफी:

लावा अग्नि 3 में बहु-उपयोगी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए OIS के साथ 50MP का सोनी क्वाड-बेयर सेंसर, 3X ऑप्टिकल एवं 30X सुपर ज़ूम की क्षमता वाला 8MP टेलीफ़ोटो लेंस तथा 112-डिग्री फ़ील्ड ऑफ़ व्यू वाला 8MP अल्ट्रावाइड कैमरा लगाया गया है। EIS को सपोर्ट करने वाले 16MP के फ्रंट कैमरे की वजह से बिल्कुल स्पष्ट और पूरी तरह स्थिर सेल्फी प्राप्त होती है। ये कैमरे इस इंडस्ट्री के अत्याधुनिक AI सुपर नाइट और पोर्ट्रेट सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम जैसे फीचर्स से सुसज्जित हैं।

बैटरी एव चार्जिंग:

इस स्मार्टफोन में 66W की सुपर-फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की Li-Po बैटरी मौजूद है, जो 10 घंटे तक का यूट्यूब प्लेबैक समय प्रदान करता है और 19 मिनट* से कम समय में 50% चार्ज हो जाता है।

डिज़ाइन एवं निर्माण:

प्रीमियम हीथर ग्लास या प्रिस्टीन ग्लास बैक में निर्मित अग्नि 3 का डिज़ाइन दिखने में सचमुच बेहद शानदार है, साथ ही यह उपयोग में भी आरामदेह अनुभव प्रदान करता है जिसमें आगे और पीछे, दोनों तरफ 57° 3D कर्वेचर है। इसके अल्ट्रा-थिन मिडिल फ्रेम की माप सिर्फ 0.28 सेमी है, जिसे बेहद स्लीक मेटैलिक टच के साथ तैयार किया गया है। IP-64 रेटिंग वाला यह स्मार्टफोन धूल और पानी से बचाव के मामले में भी सबसे आगे है।

Post a Comment

 
Top