0
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध वैश्विक स्वास्थ्य सेवा संघ भारतीय स्वास्थ्य देखभाल में महिलाओं को नेतृत्व में आगे बढ़ाने के लिए उद्योग जगत के लीडरों को बुलाएगा

मुंबई। हेल्थकेयर बिजनेसवुमेन एसोसिएशन (एचबीए), एक वैश्विक संगठन जो स्वास्थ्य सेवा के व्यवसाय में महिलाओं की उन्नति और प्रभाव को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। मुंबई में अपने पहली इंडिया लीडरशिप समिट की मेजबानी कर रहा है। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में नोवार्टिस, लिली, जेडएस एसोसिएट्स, जीएसके, सनोफी, कॉग्निजेंट, पैरेक्सेल, सिनेओस हेल्थ, एमएसडी, फाइजर, जॉनसन एंड जॉनसन, फोर्ट्रिया जैसी कंपनियों के वैश्विक स्वास्थ्य सेवा अधिकारी और सेवा प्रदाता शामिल हुए और लिंग के प्रति एक मजबूत आंदोलन के लिए एकजुट हुए। भारत में स्वास्थ्य सेवा नेतृत्व में समानता। 

बढ़ती कामकाजी आबादी के साथ, भारत एचबीए की वैश्विक रणनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो महिलाओं को स्वास्थ्य सेवा उद्योग में नेतृत्व करने के लिए अद्वितीय अवसर प्रदान करता है। एचबीए इंडिया समुदाय तीन वर्षों के भीतर 15 से 450 से अधिक सदस्यों तक बढ़ गया है, और एचबीए इंडिया लीडरशिप समिट महिलाओं को नेतृत्व की भूमिकाओं में आगे बढ़ाने में स्वयंसेवकों और भागीदारों की भक्ति का एक प्रमाण है।

लीडर इस बात पर भी सहमत हुए कि जहां समान प्रतिनिधित्व महत्वपूर्ण है, वहीं समान वेतन समानता को बढ़ावा देना और महिलाओं के स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देना भी महत्वपूर्ण है। लिंग संतुलन के लिए आंदोलन का समर्थन करते हुए, एचबीए का दृढ़ता से मानना है कि नेतृत्व में लैंगिक समानता के लिए पुरुष समर्थन की आवश्यकता होती है, और पुरुषों के लिए नेतृत्व में लैंगिक समानता की वकालत करना महत्वपूर्ण है, खासकर भारत जैसे पुरुष-प्रधान उद्योगों में।

एचबीए की सीईओ मैरी स्टुट्स ने बताया कि लगभग 50 वर्षों से, एचबीए ’जीवन के लिए महिला नेताओं को तैयार करने’ की दृष्टि के साथ, स्वास्थ्य सेवा के व्यवसाय में महिलाओं की उन्नति और प्रभाव को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। एचबीए इंडिया लीडरशिप समिट के लिए वैश्विक नेताओं को बुलाकर, हम यह सुनिश्चित करने में मदद कर रहे हैं कि यहां की महिलाएं अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक कौशल, प्रशिक्षण और समर्थन से लैस हैं, भारत के वैश्विक महत्व को देखते हुए, यहां का प्रभाव दुनिया भर में शक्तिशाली रूप से गूंजेगा। एचबीए यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि भारतीय महिलाओं के योगदान का जश्न मनाया जाए और उनकी नेतृत्व क्षमता का पूरी तरह से एहसास हो, जिससे वैश्विक स्तर पर स्वास्थ्य सेवा के भविष्य को आकार देने में मदद मिलेगी।”
एचबीए इंडिया की अध्यक्ष डॉ. दीपा देसाई ने कहा, एचबीए के पहले भारत नेतृत्व शिखर सम्मेलन की मेजबानी करना हमारे लिए एक मील का पत्थर है। भारत में स्वास्थ्य देखभाल परिदृश्य तेजी से विकसित हो रहा है, और हमें एक ऐसा मंच प्रदान करने पर गर्व है जो महिलाओं को नेतृत्व करने के लिए सशक्त बनाता है और अधिक पुरुषों को सहयोगी के रूप में शामिल होने के लिए प्रेरित करता है। हमारा लक्ष्य महिलाओं और सहयोगियों को उद्योग में बदलाव के लिए आवश्यक ज्ञान, आत्मविश्वास और कनेक्शन से लैस करना है।”

हेल्थकेयर बिजनेसवुमेन एसोसिएशन (एचबीए) के बारे में: 
हेल्थकेयर बिजनेसवुमेन एसोसिएशन (एचबीए) एक वैश्विक संगठन है जो स्वास्थ्य देखभाल व्यवसाय में महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। दुनिया भर में 80 से अधिक स्थानों, 85,000 सदस्यों और लगभग 150 कॉर्पोरेट भागीदारों के समुदाय के साथ, एचबीए सदस्यों को उद्योग के विचारकों से जोड़ता है, नेतृत्व विकास कार्यक्रम पेश करता है, और कार्यस्थल में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने वाले उत्कृष्ट व्यक्तियों और कंपनियों को मान्यता देता है।

Post a Comment

 
Top